UPPSC udyan Adhikari with total 564 other posts Apply now

UPPSC udyan Adhikari with total 564 other posts Apply now

UPPSC udyan Adhikari with total 564 other posts Apply now

#uppsc #udyanAdhikari #564 #posts

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जिला उद्यान अधिकारी सहित 564 पदों पर भर्तियां

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जिला उद्यान अधिकारी सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली है। इच्छुक अभ्यर्थी uppsc.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 29 जनवरी 2021 है। 564 पदों पर भर्तियां होनी है। आवेदन ग्रुप ए और ग्रुप बी के तहत मांगे गए हैं।


चयन प्रक्रिया:
ग्रुप ए के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और अंतिम चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं ग्रुप बी के तहत पदों पर अभ्यर्थियों का चयन केवल लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।


ग्रुप ए के तहत भर्तियां
ग्रुप के तहत जिला उद्यान अधिकारी के पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए अभ्यर्थी के किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से कृषि विज्ञान या उद्यान विज्ञान में बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। प्रधानाचार्य राजकीय खाद्य विज्ञान प्रशिक्षण केंद्र के पदों के लिए भी आवेदन आमंत्रित हैं। इसके लिए अभ्यर्थी के पास विज्ञान में बीएससी के साथ खाद्य विज्ञान में एमएससी की डिग्री होनी चाहिए।


ग्रुप बी के तहत भर्तियां
ग्रुप बी के तहत वरिष्ठ प्रावधिक सहायक शस्य शाखा, वरिष्ठ प्रावधिक सहायक वनस्पति शाखा, वरिष्ठ प्रावधिक पौध संरक्षण शाखा, वरिष्ठ प्रावधिक सहायक रसायन शाखा, वरिष्ठ प्रावधिक सहायक विकास शाखा के पदों पर भर्ती होगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी मान्यतप्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि में बीएससी की डिग्री होना अनिवार्य है।

  • नोट:
  • आधिकारिक नोटिफिकेश को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।
  • नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन नहीं करने पर प्रक्रिया को रद्द कर दिया जाएगा।
  • आवेदक इच्छुक की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


Comments are closed.