#indianArmy में 191 पदों पर भर्ती, 6 अप्रैल 2022 से पहले करें आवेदन

#indianArmy में 191 पदों पर भर्ती, 6 अप्रैल 2022 से पहले करें आवेदन

#indianArmy में 191 पदों पर भर्ती, 6 अप्रैल 2022 से पहले करें आवेदन

भारतीय सेना द्वारा पुरूष उम्मीदवारों के लिए 59वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) #ssc #tech और महिला उम्मीदवारों के लिए 30वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) एंट्री के लिए विज्ञापन 8 मार्च को जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही कुल 191 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 6 अप्रैल 2022 तक अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को भारतीय सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, https://joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन देना होगा।

शैक्षिक योग्यता
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री पास होना चाहिए।
नोट: अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें चयनित होने पर 1 अक्टूबर 2022 तक डिग्री सबमिट करनी होगी।

उम्र सीमा
उम्मीदवार की आयु 1 अक्टूबर 2022 को 20-27 वर्ष होनी चाहिए।
मतलब ये कि उम्मीदवार का जन्म 2 अक्टूबर 1995 से पहले और 1 अक्टूबर 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (#ssb) द्वारा आयोजित किए जाने वाले पांच दिन चलने वाले इंटरव्यू प्रोसेस द्वारा किया जाएगा। इस इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग उनके क्वालिफाईंग डिग्री के मार्क्स के आधार पर की जाएगी।

शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार एसएसबी के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें सफल घोषित उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट देना होगा।

#indianArmy official notification pdf ???
https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/NotificationPDF/SSCTMEN_-59_SSCT__WOMEN-30_COURSE_NOTIFICATION.pdf

#indianArmy visit below to apply online now ???
https://joinindianarmy.nic.in/Authentication.aspx


Comments are closed.