ACF RFO Recruitment 2021 in UPPSC for graduate Apply before 5 March

ACF RFO Recruitment 2021 in UPPSC for graduate Apply before 5 March

ACF RFO Recruitment 2021 in UPPSC for graduate Apply before 5 March

#acf #rfo #uppsc

ACF RFO Recruitment 2021 in UPPSC for graduate Apply before 5 March

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की एसीएफ/आरएफओ भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन शुरू 5 मार्च से पहले करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की संयुक्त राज्य/अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेस (PCS) परीक्षा और असिस्टेंट कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट/ रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर (एसीएफ/आरएफओ) भर्ती 2021 परीक्षा के लिए आवेदन शुरू है। यूपीपीएससी की इस भर्ती परीक्षा के लिए इच्छुक अभ्यर्थी यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।


इन पद पर ऑनलाइन आवेदन 5 फरवरी से शुरू हैं और अंतिम तिथि 5-03-2021 है।

यूपीपीएससी पीसीएस 2021 में कुल रिक्तियों की संख्या 400 है जिसमें एसीएफ/ आरएफओ के पदों की संख्या 16 है। आयोग ने अपने भर्ती नोटिफिकेशन के जरिए स्पष्ठ किया है कि एसीएफ/आरएफओ पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को संयुक्त राज्य/अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेस प्रारंभिक (PCS) परीक्षा 2021 में भाग लेना जरूरी होगा और इसमें सफल अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा और फिर साक्षात्कार में भाग लेना होगा।

ऑनलाइन आवेदन में अभ्यर्थी को अपना मोबाइल नंबर और वैलिट ई-मेल आईडी अनिवार्य रूप से देना होगा। जिसकी ई मेल आईडी एक्टिव न हो वे नई ई मेल आईडी बनाकर आवेदन कर सकते हैं। मोबाइल नंबर और ई मेल आईडी से ही बेसिक रजिस्ट्रेशन पूरा होगा। इसके बाद आवेदन की अगली चरण की प्रक्रिया शुरू कर सकेंगे।

आयोग की ओर से सहायक वन संरक्षक अधिकारी, क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ और आरएफओ) के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। दोनों पदों के लिए 16 पदों पर भर्ती होगी। पद संख्या कम और ज्यादा भी सकते हैं। इसमें एसीएफ के एक और आरएफओ के 15 पद हैं।


शैक्षिक योग्यता :
एसीएफ/आरएफओ पदों के अभ्यर्थियों के पास कम से कम किसी दो विषयों( Mathematics, Physics, Chemistry, Botany, Zoology, Forestry, Geology, Agriculture, Statistics, Horticulture and Environment ) के साथ स्नातक की डिग्री मान्यता प्राप्त विश्वविद्यलय या संस्थान से होनी चाहिए।


आवेदन शुल्क – 125 रुपए
(अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के लिए)

एससी एसटी : 65 रुपए


UPPSC ACF RFO Recruitment Exam 2021 official notification:
http://uppsc.up.nic.in/View_Enclosure.aspx?ID=109&flag=E&FID=607

Apply Online UPPSC ACF RFO Recruitment Exam 2021
http://uppsc.up.nic.in/Notifications.aspx



Comments are closed.