एनआईए भर्ती 2021: स्टेनोग्राफर, लाइब्रेरी असिस्टेंट, क्लर्क सहित 18 पदों पर नौकरियां

एनआईए भर्ती 2021: स्टेनोग्राफर, लाइब्रेरी असिस्टेंट, क्लर्क सहित 18 पदों पर नौकरियां

#nia

NIA Recruitment 2021 for stenographer, library assistant, clerk and other 18 posts

एनआईए भर्ती 2021: स्टेनोग्राफर, लाइब्रेरी असिस्टेंट, क्लर्क सहित 18 पदों पर नौकरियां

राजस्थान स्थित नेशनल इंस्टीट़्यूट ऑफ आयुर्वेद (NIA Recruitment 2021) में अलग-अलग पदों पर नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एनआईए के आधिकारिक वेबसाइट http://nia.nic.in पर विजिट करना होगा।

पदों का विवरण
कुल पदों की संख्या : 18 पद
पंचकर्म विद्या के लिए : 1 पद
जूनियर स्टेनोग्राफर के लिए : 1 पद
जूनियर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के लिए : 1 पद
लाइब्रेरी असिस्टेंट के लिए : 1 पद
लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए : 3 पद
एमटीएस के लिए : 11 पद

शैक्षणिक योग्यता
पंचकर्म में एमडी की डिग्री होनी चाहिए।

जूनियर स्टेनोग्राफर के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही हिंदी में प्रति मिनट 80 शब्द शॉर्ट हैंड और 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग की क्षमता होनी चाहिए।

जूनियर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के लिए साइंस से 12वीं पास होने के साथ डीएमएलडी होना चाहिए।

लाइब्रेरी असिस्टेंट के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की डिग्री होनी चाहिए साथ ही एक साल का लाइब्रेरी साइंस का सर्टिफिकेट कोर्स होना चाहिए।

वेतनमान
पंचकर्म विद्या : 56100-177500 रुपए प्रति महीना
जूनियर स्टेनोग्राफर : 25500-81100 रुपए प्रति महीना
जूनियर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट : 29200-92300 रुपए प्रति महीना
लाइब्रेरी असिस्टेंट : 19900-63200 रुपए प्रति महीना
लोअर डिवीजन क्लर्क : 19900-63200 रुपए प्रति महीना
एमटीएस : 18000-569000 रुपए प्रति महीना

आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ
http://www.nia.nic.in/pdf/VACANCY_NOTIFICATION_NO_2_2021.pdf

Official website
http://www.nia.nic.in

#nia bharti 2021: महत्वपूर्ण जानकारी और निर्देश

उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए।

जाति/ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र भारत सरकार द्वारा निर्धारित तरीके और प्रपत्र में होना चाहिए।

जन्म तिथि, जाति / ईडब्ल्यूएस, शैक्षिक योग्यता, अनुभव आदि के प्रमाण की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी।

आवेदन के साथ संलग्न किया जाना चाहिए, जिसके विफल होने पर आवेदन पत्र को सीधे खारिज कर दिया जाएगा। शोध प्रकाशनों का विवरण (सूचकांक मेडिकस, अंतर्राष्ट्रीय/राष्ट्रीय पत्रिकाओं, सहकर्मी-समीक्षा आदि में अनुक्रमित) का स्पष्ट रूप से प्रमाण के साथ कागज की एक अलग शीट में उल्लेख किया जाना चाहिए। कृपया सम्मेलनों/सेमिनारों/कार्यशालाओं/सीएमईएस/आरओटीपी में भाग लेने, मुख्य नोट/लीड भाषणों, संसाधन व्यक्ति के रूप में भागीदारी आदि के प्रमाण पत्र की प्रतियां संलग्न करें। ये केवल पंचकर्म वैद्य के पद के लिए लागू हैं यदि आवेदकों के पास हैं।

पासपोर्ट साइज सेल्फ अटेस्टेड फोटो आवेदन पत्र के ऊपरी दाएं कोने पर चिपकाया जाना चाहिए। वही फोटो (सत्यापन के बिना) आगे उपयोग के लिए आवेदन पत्र में चिपका दिया जाना चाहिए। संचार के लिए पता पिन कोड, ई-मेल, मोबाइल नंबर आदि के साथ बड़े अक्षरों में स्पष्ट और स्पष्ट रूप से लिखा जाना चाहिए।

पदों के लिए निर्धारित ऊपरी आयु सीमा में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के आवेदकों के मामले में 5 साल, ओबीसी के लिए 3 साल, शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए 10 साल और सरकार द्वारा निर्धारित प्रावधानों के अनुसार पूर्व सैनिकों के लिए छूट दी जाएगी। भारत की। हालांकि, निर्धारित ऊपरी आयु सीमा एनआईए के नियमित कर्मचारियों पर लागू नहीं होती है।

सभी आवेदकों के लिए आयु सीमा निर्धारित करने की महत्वपूर्ण तिथि आवेदन की अंतिम तिथि होगी जो रोजगार समाचार (प्रकाशन के दिन को छोड़कर) में इस रिक्ति अधिसूचना के प्रकाशन की तारीख का 70 वां दिन है।

एनआईए में वेतनमान केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार स्वीकार्य सामान्य भत्ते और संस्थान पर लागू होते हैं।

भारत सरकार की नई पेंशन योजना संस्थान में लागू है।

यदि आवेदक पहले से ही सरकार में हैं, सेवा को अपने आवेदन उचित माध्यम से भेजने चाहिए। हालांकि एक अग्रिम प्रति भेजी जा सकती है जो अंतिम तिथि तक पहुंच जानी चाहिए। साक्षात्कार और/या चयन के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए, पदों के लिए आवेदनों की संख्या के आधार पर उपरोक्त सभी पदों के लिए ऑब्जेक्टिव-टाइप स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा। योजना, पाठ्यक्रम, परीक्षण की अवधि, कुल अंक, अंक प्रदान करने के लिए मानदंड और स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए कोई अन्य जानकारी केवल संस्थान की वेबसाइट पर पोस्ट की जाएगी। प्वाइंट में उल्लिखित आवेदकों को छोड़कर सभी आवेदकों के लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में इस अधिसूचना के प्रकाशन की तारीख से 60 दिन है (प्रकाशन का दिन छोड़कर)

असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर राज्य के लद्दाख डिवीजन, स्पीति जिला और हिमाचल प्रदेश के पांगी उप-मंडल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से संबंधित आवेदकों के लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि लक्षद्वीप रोजगार समाचार में प्रकाशन की तिथि से 70 दिन है। (प्रकाशन के दिन को छोड़कर)। भरा हुआ आवेदन, 2 हाल के पासपोर्ट आकार के फोटो, शुल्क का डिमांड ड्राफ्ट, सभी प्रासंगिक प्रमाणपत्रों/दस्तावेजों आदि की स्व-सत्यापित प्रतियां
निदेशक,
राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान,
जोरावर सिंह गेट,
आमेर रोड,
जयपुर 302002
समापन तिथि तक तक पहुंचनी चाहिए।

निम्नलिखित आवेदन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट द्वारा भुगतान किया जाना है।

आवेदन शुल्क अलग अलग पदों के लिए अलग अलग है।

किसी भी आवेदन की प्राप्ति में किसी भी प्रकार की देरी के लिए संस्थान जिम्मेदार नहीं होगा। अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन या कम शुल्क आदि सहित किसी भी तरह से अपूर्ण आवेदन, बिना किसी सूचना के सरसरी तौर पर खारिज कर दिए जाएंगे। आवेदन ई-मेल या फैक्स द्वारा स्वीकार नहीं किए जाएंगे। फोन पर किसी पूछताछ पर विचार नहीं किया जाएगा।


Comments are closed.