RRB RRC Group D Phase 1 CBT Admit Card Exam Date 2021

RRB RRC Group D Phase 1 CBT Admit Card Exam Date 2021

RRB RRC Group D फेज 1 CBT के एडमिट कार्ड, एग्‍जाम डेट

RRB RRC Group D Phase 1 CBT Admit Card, Exam Date 2021

रेलवे में ग्रुप D पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षाएं जल्‍द शुरू होने वाली हैं. रेलवे भर्ती सेल (RRC) द्वारा दिसंबर 2020 में जारी नोटिस के अनुसार, RRB NTPC CBT 1 2021 परीक्षाएं खत्म होने के तुरंत बाद RRC Group D CBT 1 2021 ऑनलाइन एग्‍जाम शुरू हो जाएंगे. NTPC भर्ती की पहले चरण की सभी फेज़ की परीक्षाएं 31 जुलाई को खत्‍म हो चुकी हैं और अब रेलवे ग्रुप D भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है.

ऑनलाइन परीक्षा कई फेज़ में आयोजित की जाएंगी. पहले फेज के एग्‍जाम की डेट्स अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में जारी की जा सकती हैं. जिन उम्‍मीदवारों का एग्‍जाम पहले फेज़ में होगा उन्‍हें उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर इसकी जानकारी भेज दी जाएगी. बोर्ड परीक्षा से 10 दिन पहले सिटी इंटिमेशन और फ्री ट्रैवल पास जारी कर देगा. एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे. उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर अपना एडमिट कार्ड, एग्‍जाम सिटी और सेंटर की जानकारी तथा ट्रैवल पास डाउनलोड कर सकेंगे.

ऑनलाइन कम्‍प्‍यूटर बेस्‍ड एग्‍जाम CBT 1 में उम्‍मीदवारों को ऑब्‍जेक्टिव टाइप सवालों के जवाब देने होंगे. सभी सवाल 1 नंबर के होंगे और 1/4 नंबर की नेगेटिव मार्किंग भी लागू रहेगी. एग्‍जाम में कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे जिसके लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा. इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से रेलवे में ग्रुप D के रिक्‍त 1,03,769 रिक्‍त पद भरे जाने हैं. कोई भी ताजा अपडेट पाने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट देखें अथवा आजतक एजुकेशन पर नजर बनाए रखें.


Official website

rrbcdg.gov.in


Comments are closed.