IIT Madras Recruitment 2021 for BA BSc Diploma ITI MLib

IIT Madras Recruitment 2021 for BA BSc Diploma ITI MLib

IIT मद्रास ने जूनियर असिस्टेंट, जूनियर तकनीशियन, जूनियर लाइब्रेरी तकनीशियन, जूनियर इंजीनियर, जूनियर सुप्रिटेडेट, स्टाफ नर्स के लिए भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 23 अगस्त तक करें ऑनलाइन आवेदन

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) मद्रास ने स्टाफ नर्स, जूनियर असिस्टेंट समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 जुलाई 2021 से शुरू होगी। इच्छुक कैंडिडेट्स 23 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए 92 खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी।


पदों की संख्या- 92
स्टाफ नर्स 3
असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर 3
जूनियर सुप्रीटेंडेंट 10
जूनियर इंजीनियर 1
जूनियर असिस्टेंट 30
जूनियर टेक्नीशियन 34
जूनियर टेक्नीशियन (मेंटेनेंस) 6
जूनियर टेक्नीशियन (टेलीफोन) 1
जूनियर लाइब्रेरी टेक्नीशियन 4

post details

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।

परिचारिका/Staff Nurse
बीएससी नर्सिंग में 60% अंकों के साथ या समकक्ष सीजीपीए के साथ 2 साल का प्रासंगिक अनुभव (या) नर्सिंग और मिडवाइफरी में 3 साल का डिप्लोमा 60% अंकों के साथ या समकक्ष सीजीपीए के साथ 5 साल का प्रासंगिक अनुभव।

सहायक सुरक्षा अधिकारी/ Assistant Security Officer
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सैन्य / पुलिस / एनसीसी / अग्निशमन प्रशिक्षण के साथ कम से कम 60% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री या समकक्ष सीजीपीए और 6 साल का प्रासंगिक अनुभव और हल्के वाहन / मोटरसाइकिल की सवारी करने में सक्षम।

कनिष्ठ अधीक्षक/Junior Superintendent
वाणिज्य सहित कला / विज्ञान या मानविकी में स्नातक की डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ या समकक्ष सीजीपीए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 6 साल के प्रशासनिक अनुभव के साथ।
वांछनीय योग्यता: दस्तावेजों, प्रस्तुतियों और स्प्रेडशीट अनुप्रयोगों के निर्माण के लिए कंप्यूटर कार्यालय अनुप्रयोगों के उपयोग में प्रवीणता।

कनीय अभियंता/Junior Engineer
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से कम से कम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या समकक्ष सीजीपीए 2 साल के प्रासंगिक अनुभव के साथ।
या
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या समकक्ष सीजीपीए के साथ 5 साल का प्रासंगिक अनुभव।
आवश्यक योग्यता:
आवेदक के पास पर्यवेक्षक योग्यता प्रमाणपत्र (न्यूनतम 11kv के ऑपरेटिंग वोल्टेज के लिए विद्युत ‘सी’ लाइसेंस) होना चाहिए।

कनिष्ठ सहायक/Junior Assistant
वाणिज्य सहित कला/विज्ञान या मानविकी में स्नातक की डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ या
दस्तावेजों, प्रस्तुतियों और स्प्रेडशीट अनुप्रयोगों के निर्माण के लिए कंप्यूटर संचालन के ज्ञान के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से समकक्ष सीजीपीए।

जूनियर तकनीशियन/Junior Technician
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से कम से कम 60% अंकों के साथ संबंधित विषय में तीन वर्षीय डिप्लोमा या समकक्ष सीजीपीए।
या
बीएससी कम से कम 60% अंकों या समकक्ष के साथ स्ट्रीम के लिए प्रासंगिक
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सीजीपीए।
या
किसी मान्यता प्राप्त से कम से कम 60% अंकों या समकक्ष सीजीपीए के साथ 2 वर्षीय आईटीआई पाठ्यक्रम (स्ट्रीम से संबंधित ट्रेड) के साथ एसएसएलसी ,
दो साल के प्रासंगिक अनुभव के साथ ।
एक से अधिक स्ट्रीम के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार प्रत्येक स्ट्रीम के लिए अलग-अलग आवेदन प्रस्तुत करें

कनिष्ठ पुस्तकालय तकनीशियन/Junior Library Technician
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से 60% अंकों या समकक्ष सीजीपीए के साथ M.Lib.Sc/M.L.I.S के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री।
वांछनीय: दस्तावेजों, प्रस्तुतियों और स्प्रेडशीट अनुप्रयोगों के निर्माण के लिए कंप्यूटर अनुप्रयोगों के उपयोग में प्रवीणता

आयु सीमा

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 27 से 32 साल के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट और पदानुसार आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

जरूरी तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 24 जुलाई 2021
आवेदन की आखिरी तारीख- 23 अगस्त 2021

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन टेस्ट/ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

Gen/ OBC- 300 रुपए
SC/ ST/PwD/महिला- कोई फीस नहीं

आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट recruit.iitm.ac.in के जरिए 23 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।
प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा।
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन में अपने सही और सक्रिय ई-मेल पते भरें क्योंकि संस्थान द्वारा सभी पत्राचार केवल ई-मेल के माध्यम से किए जाएंगे।
सभी जानकारियां उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ई-मेल में नियत समय पर ई-मेल किया जाएगा और संस्थान के भर्ती पोर्टल पर भी पोस्ट किया जाएगा। इसके लिए अलग से कोई पत्र डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा। इसके अलावा, किसी भी अपडेट के लिए, कृपया नियमित रूप से भर्ती पोर्टल पर जाएं।

Offical Notification:

https://recruit.iitm.ac.in/include/Detail-Advt-R421.pdf

Apply Now:

recruit.iitm.ac.in



IIT Madras Sarkari Naukri |IIT Madras Staff Nurse & Other Recruitment 2021: Indian Institute Of Technology, Madras Notification For Details Like Eligibility, How To Apply

Comments are closed.