SSC: New Schedule Of CGL TIER 1 Exam

SSC: New Schedule Of CGL TIER 1 Exam

SSC ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम का नया शेड्यूल जारी किया, करीब 7000 पदों पर भर्ती के लिए कब होगी परीक्षा जाने यहां


स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (CGL) की रिवाइज्ड तारीख जारी कर दी है। जारी शेड्यूल के मुताबिक SSC CGL- टियर I परीक्षा 13 अगस्त से आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, सीजीएल के लिए स्किल टेस्ट 15 और 16 सितंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉगिन कर सकते हैं।


7000 से ज्यादा पदों पर होने वाली है नियुक्ति
इस परीक्षा के जरिए 7000 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति की जाएगी। यह परीक्षा कोरोना महामारी के चलते स्थगित की गई थी। इसके बाद से ही कैंडिटेट्स परीक्षा का नई तारीखों का इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब एसएससी ने लिखित परीक्षा और स्किल टेस्‍ट की नई तारीख जारी कर दी हैं। दोनों एग्‍जाम में क्‍वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स आगे की भर्ती प्रक्रिया का हिस्‍सा बन सकेंगे।


एडमिट कार्ड जुलाई माह में जारी होने की संभावना
SSC CGL 2020 परीक्षा के लिए पहले 6 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। लेकिन बाद में रिक्‍त पदों की संख्‍या बढ़ाकर 7 हजार से ज्यादा कर दी गईं। टियर 1 लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड इसी महीने जारी होने की उम्‍मीद है। आयोग ग्रुप बी और सी के पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती करेगा। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।


Official notification:
https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/CGLE_2019_Skill_Test_16072021.pdf?ref=inbound_article


Comments are closed.