Download admit card cds1 IBPS SO MAINS & ICAI CA DIRECT LINK

Download admit card cds1 IBPS SO MAINS & ICAI CA DIRECT LINK

Download UPSC CDS I Exam 2021 Admit Card

#upsc #cds1 #admitCard #downloadLink

यूपीएससी सीडीएस परीक्षा (I), 2021 के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड


संघ लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (I), 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है और वे इस परीक्षा में शामिल होने जा रहें हैं तो सीडीएस-1 एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट – upsconline.nic.in/eadmitcard के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डाइरेक्ट लिंक निचे दिया गया है।

रिक्तियों का विवरण
इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए),देहरादून पद : 100
इंडियन नेवल एकेडमी (आईएनए), एझिमाला : 26 पद
एयर फोर्स एकेडमी (एएफए), हैदराबाद : 32 पद
ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए), चेन्नई (पुरुष) : 170 पद
शार्ट सर्विस कमिशन (पुरुषों) के लिए हैं.
ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए, चेन्नई (महिला) : 17 पद

यूपीएससी सीडीएस की लिखित परीक्षा 300 अंकों की होगी, जिसमें अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और गणित प्रत्येक से 100 प्रश्न पूछे जाते हैं। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का है और एक गलत विकल्प चुनने के लिए, 0.33 अंक की नकारात्मक अंकन किया जाएगा. जो लोग ओटीए के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें केवल अंग्रेजी और जीके के पेपर में उपस्थित होना होगा।
ऑफिसर्स के कुल 345 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने यूपीएससी सीडीएस -1 भर्ती लिखित परीक्षा 2021 / कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन 2021 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 7 फरवरी 2021 को आयोजित की जाएगी।
https://upsconline.nic.in/eadmitcard/index.php


Download IBPS SO Main Admit Card 2021

#ibps #so #admitCard #download

Download IBPS SO Main Admit Card 2021 हुआ जारी, स्पेशलिस्ट ऑफिसर मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड यहां दिए गए लिंक से डाउनलोड करें

Download IBPS SO Main Admit Card 2021
इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है।

प्रीलिम्‍स परीक्षा में पास अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। प्रीलिम्‍स परीक्षा के रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर 06 जनवरी को जारी हुए।

मेन परीक्षा 24 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में क्‍वालीफाई उम्‍मीदवारों को फरवरी माह में होने वाले इंटरव्‍यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। अंतिम रूप से चयनित उम्‍मीदवार स्‍केल 1 ऑफिसर पदों पर भर्ती के पात्र होंगे। उम्‍मीदवार नीचे दिए डायरेक्‍ट लिंक पर विजिट कर अपना मेन एग्‍जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

https://ibpsonline.ibps.in/crpsplxoct20/clomea_jan21/login.php?appid=66ae08b69254cb222f7bec57a59f05e9


Download ICAI CA admit card 2021

ICAI CA admit card 2021 जारी, चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

ICAI CA admit card 2021

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यह वेबसाइट icai.org पर उपलब्ध है। उम्मीदवार एग्जाम वेब पेज icaiexam.icai.org पर जाकर भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यह एडमिट कार्ड जनवरी 2021 में होने वाली सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल प्रोग्राम्स की परीक्षाओं के लिए है। कार्ड के साथ-साथ आईसीएआई ने एक अंडरटेकिंग भी जारी की है।

यह अंडरटेकिंग उन अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य है जो कम उम्र के (Minor) हैं। इस अंडरटेकिंग को डाउनलोड कर उसका प्रिंट निकालें। फिर उसे भरकर उसपर अपने अभिभावक के हस्ताक्षर जरूर ले लें। इसके बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह परीक्षा 21 जनवरी से 07 फरवरी 2021 तक आयोजित की जाएगी। जो अभ्यर्थी 21 नवंबर 2020 से 14 दिसंबर 2020 तक हुई परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, वे इसमें शामिल हो सकते हैं।


Comments are closed.