आरआरबी एएलपी/तकनीशियन और ग्रुप डी भर्ती UPDATE | परीक्षा टलने के पुरे आसार!

आरआरबी एएलपी/तकनीशियन और ग्रुप डी भर्ती UPDATE | परीक्षा टलने के पुरे आसार!

आरआरबी एएलपी / तकनीशियन और ग्रुप डी भर्ती UPDATE

(RRB Railway, ALP technician and group-D exam 2018 update)

मार्च के महीने में एएलपी / तकनीशियन और ग्रुप डी के पदों के भर्ती अभियान के लिए आरआरबी ने एक 2.8 करोड़ आवेदन प्राप्त किए। आवेदन, सूत्रों के अनुसार, बोर्ड के अधिकारियों द्वारा सत्यापित किए जा रहे हैं। आवेदन की सटीक संख्या की गणना करने के बाद बोर्ड परीक्षा की तिथियां जारी करेगी। विशेषज्ञों ने भी सुझाव दिया है कि सीबीटी के आचरण में देरी हो सकती है। सीएएन 02/2018 के खिलाफ आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 के लिए चयन प्रक्रिया पर एक त्वरित नज़र है। संबंधित समाचार | आरआरबी एएलपी और तकनीशियन भर्ती 2018 पहले चरण सीबीटी परीक्षा की तारीख इस महीने जारी होने की उम्मीद है,

रेलवे भर्ती बोर्ड, भारतीय रेलवे के आरआरबी आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 2018 के लिए परीक्षा की तिथियां जारी करने की संभावना है। आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि अप्रैल और मई के महीनों में 62907 पदों के लिए आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हालांकि, सूत्रों ने सुझाव दिया है कि बोर्ड द्वारा प्राप्त आवेदनों की संख्या पर विचार करते हुए, परीक्षा की तारीख को स्थगित कर दिया जा सकता है। बोर्ड ने हालांकि, इस महीने परीक्षा की तिथियां जारी करने की उम्मीद की है।


आरआरबी ग्रुप डी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

आधिकारिक अधिसूचना सीएन 02/2018 के अनुसार, ग्रुप डी में चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट या सीबीटी के आधार पर किया जाएगा। सीबीटी को साफ़ करने वाले उम्मीदवारों को एक भौतिक क्षमता परीक्षण या पीईटी के लिए आवेदन करना होगा। पीईटी में चुने गए उम्मीदवारों को फिर दस्तावेज़ सत्यापन या डीवी के लिए बुलाया जाएगा। डीवी के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को भी भारतीय रेलवे में एक पद आवंटित करने के लिए चिकित्सा परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता है। आवश्यक चिकित्सा मानकों को आधिकारिक अधिसूचना सीएन (CN) 02/2018 में भी प्रदान किया गया है। उपयोगी लिंक | रेलवे भर्ती बोर्ड के नवीनतम अद्यतन और घोषणाओं की जांच करें।



उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि सीबीटी की तारीखों को केवल आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइटों पर अधिसूचित किया जाएगा। उम्मीदवारों को कोई सूचना नहीं भेजी जाएगी। तदनुसार, सभी उम्मीदवारों को सीबीटी के बारे में किसी भी अपडेट और भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइटों पर एक जांच रखने की आवश्यकता है। साथ ही, रेलवे परीक्षा के पहले चरण में आने वाले उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर सीबीटी का दूसरा चरण आयोजित करने का निर्णय ले सकता है। आरआरबी को एक और चरण सीबीटी घोषित करने के लिए जाना जाता है, क्योंकि इसके बाद बड़े पदों के उम्मीदवारों के चयन के लिए बड़े आवेदन प्राप्त हुए, केवल एक परीक्षा के साथ संभव नहीं था। अभी तक, हालांकि, सूचना केवल एक परीक्षा के लिए करती है।

सीबीटी परीक्षा की तारीखों की जानकारी इस महीने जारी होने की उम्मीद है। सभी को अनुरोध है कि वे अपडेट पर जांच करें।  तिथियों की घोषणा के बाद, आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर कॉल पत्र या प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को उसी को डाउनलोड करना होगा।

https://padhobeta.com/blog/2018/03/29/railway-seat-increases-from-90000-to-110000-for-asst-loco-pilot-technician-examination-group-d/


Like our Facebook page: https://fb.com/padhobeta.2017

Join Our telegram Channel:

https://t.me/sscPadho for SSC
https://t.me/RailwayJobPrepration for Railway Job Preparation
https://t.me/padhobeta for daily GK/GS/Current affairs
https://t.me/Sarkari_Naukri for Job Alert
Follow On Twitter: https://twitter.com/Padhobeta_
G+: https://plus.google.com/102104965871999812654

Comments are closed.