Railway group D & NTPC exam update

Railway group D & NTPC exam update

Railway group D & NTPC exam update

#rrb #railway

RRB Exam : रेलवे ग्रुप डी और एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की गाइडलाइन जारी

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी और एनटीपीसी भर्ती परीक्षा को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी है।

15 दिसंबर 2020 से शुरू हो रही रेलवे भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर गाइडलाइन्स जरूर देखें।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर साधारण मास्क पहनकर जाना होगा। जो कैंडिडेट्स मानक के विपरीत मास्क पहनकर परीक्षा केंद्र आते हैं उन्हें परीक्षा केंद्र जानें की अनुमति नहीं होगी। कैंडिडेट्स मुंह पर रुमाल या गमछा बांधकर भी परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

डिजाइनर मास्क, रुमाल या गमछा परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले उतरवाया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को साधारण मास्क दिया जाएगा। आरआरबी ने इस भर्ती परीक्षाओं के लिए पर्याप्त मास्क की उचित व्यवस्था कर रहा है।

रेलवे भर्ती बोर्ड 15 दिसंबर 2020 से मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड पदों की परीक्षा कराएगा। इसके बाद 28 दिसंबर से एनटीपीसी {नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी} की परीक्षा शुरू होगी।

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा मार्च 2021 तक आयोजित की जाएगी। कोरोना महामारी के दौरान इन परीक्षाओं के आयोजित कराने को ध्यान में रखकर गाइडलाइन तैयार की गई है।

इसी गाइड लाइन में परीक्षार्थियों को साधारण मास्क पहनकर आने का निर्देश दिया गया है।

परीक्षा केन्द्रों पर एक से दूसरे के बीच 6 फिट की दूरी रखी जायेगी। सबसे पहले मिनिस्टीरियल एवं आइसोलेटेड कैटेगरी भर्ती परीक्षाका आयोजन 15 से 18 दिसंबर 2020 तक किया जायेगा। यह परीक्षा ऑनलाइन मोड़ यानी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा

परीक्षा हर रोज दो शिफ्ट में आयोजित की जायेगी। पहली शिफ्ट के लिए कैंडिडेट्स को सुबह 9.00 बजे परिक्सः केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा वहीँ दूसरी शिफ्ट के लिए 1.30 बजे रिपोर्ट करना होगा।

Comments are closed.